What is the Agent Smith virus in Hindi, New Agent Smith Malware


What is the Agent Smith Virus in Hindi


एक नए मैलवेयर प्रकार के लक्ष्यीकरण वाले स्मार्टफ़ोन ने कुछ 25 मिलियन उपकरणों को संक्रमित किया है, जिनमें से 15 मिलियन भारत में हैं। मैलवेयर को "एजेंट स्मिथ" कहा जाता है। यह एंड्रॉइड मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम को लक्षित करता है, जो इंस्टॉल किए गए एप्लिकेशन को उपयोगकर्ता के लिए अलर्ट किए बिना एक दुर्भावनापूर्ण संस्करण के साथ बदल देता है।



मैलवेयर पहली बार तीसरे पक्ष के ऐप स्टोर "9Apps" पर दिखाई दिया था। तृतीय-पक्ष ऐप स्टोर उन क्षेत्रों में संक्रमण की महत्वपूर्ण संख्या बताते हुए भारतीय, अरबी और इंडोनेशियाई उपयोगकर्ताओं को लक्षित करता है। (यह तीसरे पक्ष के ऐप स्टोर से एंड्रॉइड ऐप डाउनलोड करने से बचने का एक अच्छा कारण है।)



चेक प्वाइंट रिसर्च का मानना है कि एजेंट स्मिथ मैलवेयर एक चीनी कंपनी से उत्पन्न होता है जो चीनी एंड्रॉइड डेवलपर्स को विदेशी बाजारों में ऐप्स को प्रकाशित करने और बढ़ावा देने में मदद करता है।


New Malware agent Smith
Agent Smith Malware 


How to remove Agent Smith virus in your Android Mobille




आप एजेंट स्मिथ को काफी आसानी से हाजिर कर सकते हैं। यदि आपके नियमित रूप से उपयोग किए जाने वाले ऐप अचानक विज्ञापनों का भारी मात्रा में उत्पादन करना शुरू कर देते हैं, तो यह एक निश्चित संकेत है कि कुछ गलत है। जिन विज्ञापनों में मैलवेयर काम करता है, उनका बाहर निकलना मुश्किल या असंभव है, जो एक और संकेतक है। लेकिन जब एजेंट स्मिथ लगभग चुपचाप विज्ञापनों को रोकते हैं, तो आपके ऐप्स में सूक्ष्म बदलावों को उठाना अविश्वसनीय रूप से कठिन होता है।



कृपया ध्यान दें कि विज्ञापन में अचानक बड़ी मात्रा में विज्ञापन प्रदर्शित होते हैं जो एजेंट स्मिथ के एकल मार्कर नहीं हैं। अन्य Android मैलवेयर प्रकार राजस्व बढ़ाने के लिए विज्ञापनों की सेवा करते हैं। आपके डिवाइस में एक अलग प्रकार का Android मैलवेयर हो सकता है।

यदि आपको संदेह है कि कुछ गलत है, तो आपको अपने डिवाइस पर एक एंटीमलेवेयर या एंटीवायरस स्कैन पूरा करना चाहिए।



Fallow This Rules

· Uninstall apps downloaded from non-official app stores.

· Do not download apps from untrusted sources like app stores and websites

· Disable the installation of apps from “Untrusted Sources” in Android Settings

· Verify app permissions and grant only those permissions relevant to the app

· Regularly maintain and update Android apps from the Play Store

· Download and patch official Android updates

· Install an Anti-Virus application

Previous
Next Post »

Featured post

Reliance Jio to charge for voice calls made to other networks

Reliance Jio to charge for voice calls made to other networks Reliance Jio to charge 6 paise per minute for voice calls other networks. ...

Total Pageviews